Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इंडियन आर्मी चीफ के लिए पाक से आया जवाब, हथियारों का जखीरा भारत से ज्यादा

भारतीय सेना प्रमुख जनरल रावत और भारत के लिए पाकिस्तान से जवाब आया है। पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज कहा कि भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए उनकी सेना पूरी तरह से तैयार है।जनरल रावत ने बीते दिनों कहा था कि खतरा होने पर हमारे पास एक्शन लेने का अधिकार है।

indian_armybipinrawatarmychief650x40051483446750पाक आर्मी चीफ ने किए दावे खारिज

 

 

पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने इन दावों को खारिज कर दिया कि भारत ने पाकिस्तान पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ किए हैं।

जनरल बाजवा के हवाले से इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया, ‘पाकिस्तान, भारत के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए तैयार हैं।’

 मेजर जनरल गफूर ने ट्वीट किया कि जनरल बाजवा ने तथाकथित सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के अपने ही दावों को नकारने और इसके संभावित दोहराव की बात खारिज कर दी है।

भारत का कहना है कि इसके बलों ने पिछले साल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किए जिसके तहत आतंकवादियों को निशाना बनाया गया और उनके प्रशिक्षण शिविर नष्ट कर दिए गए।

जनरल रावत ने 31 दिसंबर को 27 वें सेना प्रमुख का प्रभार संभाला। गौरतलब है कि रावत ने वाइस चीफ रहने के दौरान नियंत्रण रेखा पार आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.