Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आर्थिक राशिफल: 08 फरवरी 2018

मेष- संयम से काम लें। जल्दबाजी और तीव्रता से किसी काम को अंजाम देने की कोशिश करेंगे तो हो सकता है बात बिगड़ जाए। धीरे धीरे काम करने में जो आनंद है वह स्थायी और लाभप्रद होगा। 

वृष- भाग्य आपके ऊपर मेहरबान होने वाला है। यदि आप किसी पुराने काम धंधे को बंद करके नया काम खोलना चाह रहे हैं तो अच्छा लाभ होगा। 

मिथुन- आज के दिन आपको ऐसे लगेगा कि जैसे बुरा वक्त अब टल गया है। परिस्थितियां आपके अनुकूल होती नजर आएगी। 
कर्क- अपने कार्यक्षेत्र या व्यापार में आज आपको अपनी बेहतर स्थिति और पहचान बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। 
सिंह- जिन घरेलू समस्याओं से आप जूझ रहे हैं उनको हल करने के लिए आपको कुछ सामाजिक संपर्क और लोगों से बातचीत करनी होगी। यह काम कुछ ऐसे हैं जो धन या हैसियत के बावजूद बिना दूसरों की मदद के हल नहीं हो सकते हैं। 
कन्या- आज के दिन आपको अपने सामाजिक दायरे में उठने-बैठने से विशेष सम्मान हासिल हो सकता है। दोस्तों और मित्रों के प्रभाव क्षेत्र में रहकर किसी संस्था की सदस्यता लेना आपके लिए हितकर होगा। मंगलमय परिवर्तन होगा। 
तुला- आज आपको अपनी सेहत के प्रति गंभीर रहना होगा। स्वास्थ्य के कारण से आपका कार्य प्रभावित हो सकता है। धन खर्च होगा। 
वृश्चिक- अपने कामकाज को संवारने में आप आज के दिन कर्म से ज्यादा भाग्य पर भरोसा रख सकते हैं। किसी के कहने पर पूजा 
पाठ तंत्र-मंत्र का सहारा भी ले सकते हैं। 
धनु- आज आप किसी प्रकार के अग्रीमेन्ट के कागजतों पर हस्ताक्षर करने के लिए आतुर रहेंगे। यदि किसी की जमानत दे रहे हों तो उसमें सावधानी रखना जरूरी है। किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता न करें जिसको आप पूरी तरह जानते न हों। 
मकर- कामकाज में आपकी मजबूत स्थिति के लिए कुछ लोग आपको अपनी ओर खींचने की चेष्टा कर सकते हैं। यदि आप अपने वर्तमान कार्यक्षेत्र को गम्भीरता से लें तो कहीं और जगह जाने या भटकने की जरूरत नहीं है। 
कुंभ- इस वक्त आपको समय के साथ स्वयं को भी बदलने की कोशिश करनी चाहिए। आप इन बातों पर गम्भीरता से ध्यान दें 
तो अपने करियर में अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं। दूसरों के मामलों को सुलझाने की बजाय अपनी समस्या देखें। 
मीन- आज आप अपने अन्दर कुछ ताजगी और हल्कापन महसूस करेंगे। काफी दिनों से चल रहा मानसिक तनाव अब स्वयं समाप्त हो जाएंगे। मान-सम्मान मिलेगा।