Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आर्गेनिक प्रोडक्ट के इस्तेमाल का बढ़ा है प्रचलन

आज के समय में कई लोग ऑर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने को ज्यादा प्राथमिकता देते है, यह नैचुरल तरीके से बने होते है. मार्केट में मौजूद केमिकल से युक्त कॉस्मेटिक्स की तुलना में अधिक फायदेमंद होते है, इससे कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते है. इनमे रासायनिक उर्वरको, कीटनाशकों और अन्य कृत्रिम रसायनों का उपयोग नहीं किया गया हो. चेहरे की सफाई के लिए जैविक रुई का इस्तेमाल किया जाता है, यह कृषि उद्योग से ही प्राप्त होती है.

चेहरे की चमक उम्र बढ़ने के साथ ही खोने लगती है. कॉस्मेटिक प्रोडक्ट के लगातार इस्तेमाल से झुर्रिया आना शुरू हो जाती है. अक्सर लोग अपनी स्किन और बालो को लेकर बहुत सेंसिटिव होते है, वह साइड इफेक्ट होने के डर से सिर्फ और सिर्फ ऑर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना पसंद करते है.

ऑर्गेनिक प्रोडक्ट के इस्तेमाल से आपको चेहरे पर इसका अलग ही तरह का फर्क समझ आता है. ऑर्गेनिक प्रोडक्ट को प्राकृतिक तरीके से बनाया जाता है. इस कारण इसका फायदा लम्बे समय तक रहता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.