Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आरुषि हत्या कांड : आज डासना जेल से रिहा हुए डॉक्टर दंपति राजेश और नुपुरु तलवार

नई दिल्ली : आरुषि-हेमराज हत्याकांड में गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने फैसला सुना दिया। कोर्ट ने डॉक्टर दंपति राजेश तलवार और नुपुर तलवार को संदेह का लाभ देते हुए आरुषि का हत्यारा मानने से इनकार कर दिया और उन्हें रिहा कर दिया है। हाई कोर्ट के इस राहत भरे फैसले के बाद आज तलवार दंपति गाजियाबाद की डासना जेल से बाहर आ जाएंगे। इससे पहले लोअर कोर्ट ने तलवार दंपति को अपनी बेटी आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या का दोषी माना था और उम्र कैद की सजा सुनवाई थी।  

इस मामले में आरोपी दंपती डॉ. राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने सीबीआई अदालत की ओर से आजीवन कारावास की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील दाखिल की थी। डॉ. तलवार की बेटी आरुषि की हत्या 15 एवं 16 मई 2008 की दरम्यानी रात नोएडा के सेक्टर 25 स्थित घर में ही कर दी गई थी। घर की छत पर उनके घरेलू नौकर हेमराज का शव भी पाया गया था।

इस हत्याकांड में नोएडा पुलिस ने 23 मई को डॉ़ राजेश तलवार को बेटी आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच एक जून को सीबीआई को सौंप दी गई थी। सीबीआई की जांच के आधार पर गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट ने 26 नवंबर, 2013 को हत्या और सबूत मिटाने का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद से तलवार दंपति जेल में बंद हैं।