Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आयकर विभाग ने लालू परिवार पर की बड़ी कार्रवाई, मीसा-तेजस्वी की बेनामी संपत्तियां भी अटैच

Captureराष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव की सांसद बेटी मीसा भारती पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा भारती की 50 करोड़ की संपत्ति अटैच कर दी। आयकर विभाग की ये कार्रवाई मीसा भारती के बार-बार पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बावजूद न पहुंचने पर हुई है। लालू यादव की बेटी मीसा भारती के साथ ही उनके दामाद शैलेश कुमार और मंत्री बेटे तेजस्वी यादव भी इस कार्रवाई के लपेटे में आ गए हैं।मीसा भारती मौजूदा समय में राज्यसभा सांसद हैं। उनपर बेनामी संपत्ति के तहत मामला चल रहा है।
आयकर विभाग ने मीसा भारती को जुलाई के पहले सप्ताह में आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए भी कहा है। मीसा भारती को बेनामी संपत्ति के आरोपों में सफाई पेश करनी है।आयकर विभाग द्वारा दी गई जानकारी में मीसा की 50 करोड़ की संपत्ति जब्त करने की बात कही गई है।

बता दें कि बेनामी एक्ट के तहत बेनामी लेन-देन पर 90 दिनों के भीतर जवाब देना पड़ता है, जिसके बाद टैक्स और जुर्माने की राशि अदा करनी पड़ती है। उनकी संपत्तियों पर मई में छापे पड़े थे, जिन्हें सीज कर दिया गया है। 

 

गौरतलब है कि मीसा पर करीब 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में जांच चल रही है। इस मामले में उनका सीए पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.