Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज भी संसद में हंगामे होने की जताई आशंका, दोनों सदनों में किसानों पर होगी चर्चा

modi-asean-759संसद के मानसून सत्र में शुक्रवार को भी हंगामा होने के पूरे आसार हैं. कांग्रेस दोनों सदनों में किसान का मुद्दा उठा सकती है. हालांकि लोकसभा में किसानों के मुद्दे पर चर्चा हो चुकी है, लेकिन कांग्रेस सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं है इसलिए अब वह दोनों सदनों में इस मुद्दे को उठाएगी. इंडिया टुडे से खास बात करते हुए कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि सरकार कांग्रेस के हर सवाल का जवाब देने को तैयार है, लेकिन उसे बहस करनी चाहिए. इसके अलावा शुक्रवार को ही राज्य सभा में मोटर व्हीकल एक्ट पेश हो सकता है.

अरुण जेटली का कांग्रेस पर पलटवार

गुरुवार को मॉब लिंचिंग और गोरक्षा के मुद्दे पर राज्यसभा में बोलते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि किसी को भी कानून हाथ में लेने का हक नहीं है. अगर ऐसा कोई करता है तो उसकी निंदा के साथ गिरफ्तारी भी होनी चाहिए. जेटली ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘बीफ पॉलिटिक्स’ खेल रही है. उन्होंने कहा कि लिंचिंग की घटनाओं का राजनीतिकरण बंद होना चाहिए.

अरुण जेटली ने कहा कि अगर किसी राज्य में गोहत्या पर प्रतिबंध है और वहां ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाता है, तो वो गलत है. इस दौरान अरुण जेटली ने कुछ घटनाओं से पूरी दुनिया में भारत की छवि बिगड़ने का भी जिक्र किया. जेटली ने बताया कि दिल्ली विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले जुलूस निकाले गए कि चर्च पर अटैक हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.