Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज के दिन भूल कर भी ना काटे नाखून, वर्ना झेलना पड़ेगा बहुत कुछ…

सप्ताह में कुछ दिन ऐसे है, जिनमें नाखून, सेविंग और बाल कटवाने से हमें नकारात्मक उर्जा मिलती है।

नाखून कब न काटे- शनिवार, मंगलवार व गुरूवार को नाखून नहीं काटना चाहिए। images-1
शनिवार –शनिवार को नाखून काटने से आयु में कमी आती है और घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। 
मंगलवार -मंगलवार को नाखून काटने से भाईयों से मनमुटाव होता है। साहस व पराक्रम में कमी आती है। शरीर में रक्त से सम्बन्धित रोग होते है। 
गुरुवार- बृहस्पतिवार को नाखून काटने से शिक्षा में कमी आती है। गुरूओं से अनबन होने की आशंका रहती है एंव पेट से सम्बन्धित रोग हो सकते है। इस दिन ग्रहों से आने वाली किरणें शरीर पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है।
 इतना बुरा प्रभाव पड़ता है मंगलवार के दिन नाखून काटने से !
मंगलवार के दिन व्यक्ति के नाखून काटने पर ब्रह्माण्ड से आने वाली किरणें मानवीय मस्तिष्क पर अत्यंत संवेदनशील प्रभाव डालती हैं। मंगलवार के दिन नाखून काटने से शत्रुता प्रबल होती है, भौतिक सामग्री को हानि पहुंचती है, व्यक्ति आर्थिक दृष्टि से बर्बाद होता है, हर प्रकार सम्पत्ति से हानि होती है, भाई-बहन से संबंध कटु होते हैं, आयु में कमी आती है, दुर्घटनाओं के योग प्रबल होते हैं। इसलिए इस दिन नाखून नहीं काटने चाहिए। शास्त्रानुसार कड़े दिन नाखून काटने से मनुष्य की आयु सात वर्ष घटती है क्योंकि इस दिन ग्रहों से आने वाली किरणें शरीर, बुद्धि, मन व भाग्य के लिए अत्यंत अशुभ मानी जाती हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.