Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज का राशिफल

hindi_rashifal_20_februarमेष : आज आपको आर्थिक मामलों और लेन-देन के मुद्दों में सचेत रहने की जरुरत हैं। विवाद से बचें अन्यथा परिवार के सदस्यों के साथ कलह होगी। खाने-पीने में सावधानी रखें वर्ना आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

वृषभ : आज का दिन लाभ से भरा होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आज आप काफी स्वस्थ रहेंगे और पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे। आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगे।

मिथुन : वाणी और व्यवहार में सावधानी रखें। आपकी बातचीत से कोई गलतफहमी न हो, उसका ध्यान रहे।

कर्क : आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा, नौकरी और व्यवसाय में अनुकूल परिस्थितियां होंगी। धन लाभ होने की संभावना है। मित्रों, विशेषकर महिला मित्रों से लाभ होगा।

सिंह : आप अपने दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कामों को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी बौद्धिक प्रतिभा दिखेगी।

कन्या : आज आपका का दिन आनंददायक बीतेगा। आर्थिक लाभ होगा और विदेश में रहनेवाले सगे-संबंधियों के समाचार मिलेंगे, जिससे आप काफी प्रसन्न रहेंगे।

तुला : आज किसी भी नए काम का आरंभ नहीं करें। अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें अन्यथा गलतफहमी हो सकती है, जिससे कि आपको नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक : आज आप अपने दैनिक कार्यों से मुक्त होकर अपने लिए थोड़ा समय निकाल सकेंगे। मित्रों के बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा और प्रवास पर जा सकते हैं।

धनु : ईश्वर के आशीर्वाद से आपका आज का दिन शुभ साबित होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश, कीर्ति और आनंद की प्राप्ति होगी। परिजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा।

मकर : आज आप मानसिक रुप से काफी अशांत और असमंजस में रहेंगे। आप कोई भी ठोस निर्णय नहीं ले पाएंगे, जिससे तनावमुक्त रहेंगे। आज आप कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें।

कुंभ : अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण आज आप मानसिक बेचैनी और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। इस कारण जिद्दीपन आएगा। सार्वजनिक रूप में मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें।

मीन : आज का दिन महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुभ है। विचारों में दृढ़ता रहेगी, कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे। सृजनात्मक और कलात्मक शक्ति में वृद्धि होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.