Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज का राशिफल

मेष(Aries): गणेशजी के बताए अनुसार आपका आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से अनोखी अनुभूति कराने वाला साबित होगा। आपकी आत्मीयता अधिक संवेदनशील बनेगी परिणामस्वरूप किसी की वाणी या बर्ताव से आपके मन को चोट पहुंच सकती है। मानसिक भय के साथ शारीरिक अस्वस्थता से आप बेचैन रहेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी रखनी आवश्यक है। 

 

वृषभ(Taurus): आज आपको दांपत्य जीवन का विशेष आनंद मिलेगा। आज का दिन घर से बाहार जाने तथा मित्रों से लाभ मिलने का है। व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। संतानों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। विदेश में रहने वाले स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। आकस्मिक धन लाभ मिलेगा। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी। सामाजिक एवं सार्वजनिक क्षेत्र में यश एवं प्रतिष्ठा प्राप्त होगी। 

मिथुन(Gemini): गणेशजी कहते हैं कि कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए आज का दिन शुभ है। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेगें। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। आज खर्च होगा लेकिन वह आपको अनावश्यक नहीं लगेगा। प्रतिस्पर्धियों के सामने सफलता प्राप्त करेंगे। स्वभाव में क्रोध पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। 

कर्क(Cancer): गणेशजी आज का दिन शांत रहकर गुजारने की चेतावनी देते हैं। तन-मन की स्वस्थता के साथ आज का खुशहाल दिन आपको विविध लाभों का उपहार देगा। व्यापारियों और नौकरी पेशावालों को आर्थिक लाभ होगा। उच्च पदाधिकारी खुश रहने से प्रमोशन की संभावनाएं बढ़ेंगी। महिला मित्र लाभदायक साबित होंगे। 

सिंह(Leo): आज का दिन शुभ फल प्रदान करने वाला है। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी। अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। पिता और बडों से लाभ होने की संभावना है। व्यावसायिक क्षेत्र में प्रवास हो सकता हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। वाणी पर संयम रखें, इससे पारिवारिक कलह को आप टाल सकेंगे। 

कन्या(Virgo): शारीरिक- मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। आज आप मधुरवाणी से किसी कार्य में विजयी बनने के समर्थ होंगे। परिवार के लोगों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। परंतु मध्याह्न के बाद भी किसी कार्य में बिना सोचे समझे निर्णय न लें, ऐसी गणेशजी सलाह देते है। अपनों से लाभ होगा। मित्रों-स्वजनों से भेंट होगी। 

तुला(Libra): लंबी अवधि की आर्थिक योजना के लिए अनुकूल दिन है। गणेशजी बताते हैं कि आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से दिन लाभदायक है। शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। आज कई लाभ हासिल करने का दिन है। नौकरीपेशा लोगों को लाभ का अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। 

वृश्चिक(Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि परिवारजनों के साथ आज का दिन आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा। आपको किसी भी तरह के कलह और चर्चा से दूर रहना चाहिए। आकस्मिक खर्च की संभावना है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में बाधाएं आ सकती है। प्रियजनों के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा। पेट में तकलीफ हो सकती है। शेयर-सट्टे में निवेश करने में सावधानी बरतिएगा। 

धनु (Sagittarius): आज का दिन कष्टदायक रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। स्वभाव में क्रोध और आवेश रहेगा। स्वास्थ्य खराब होगा। वाणी और व्यवहार में संयम रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। दुर्घटना से बचें। पैसे का अत्यधिक खर्च होगा। अदालत संबंधी काम-काज में सावधानीपूर्वक कदम उठाएंगे। 

मकर (Capricorn): गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन लाभदायक है औप आपके घर में किसी शुभ प्रसंग के आयोजन की संभावना है। किसी वस्तु की खरीदारी के लिए आज शुभ दिन है। आज आपको विदेश में रहने वाले स्नेहीजन या मित्रों की तरफ से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आमोद- प्रमोद की प्रवृत्तियों में पैसे खर्च होंगे। 

कुंभ (Aquarius): गणेशजी के आशीर्वाद के साथ-साथ आज आप पर उच्च पदाधिकारी और बुजुर्ग वर्ग की भी कृपादृष्टि रहेगी। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। गृहस्थ जीवन में आनंद की अनुभूति करेंगे। आज के दिन असंयमित और अनैतिक व्यवहार आपको तकलीफ में डाल सकते हैं। दुर्घटना से बचें। 

मीन (Pisces): गणेशजी कहते हैं कि आज आप तन-मन से थकान तथा बेचैनी का अनुभव करेंगे। संतान की समस्या आपको चिंतित कर सकती है। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। प्रत्येक कार्य में सफलता प्राप्त होगी। अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। पिता और बडों से लाभ होने की संभावना है। व्यावसायिक क्षेत्र में प्रवास हो सकता हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। सरकार की तरफ से कोई परेशानी खड़ी हो सकती है।