Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज का राशिफल: 20 मई 2018

मेष:अधिक भावुक रहेंगे, किसी की बातों से तकलीफ हो सकती है। मां की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। स्त्रीवर्ग से सजग रहें हानि पहुंचने की आशंका है। विद्यार्थियों के लिए मध्यम दिन है।

वृषभ:चिंता के बोझ से राहत अनुभव होने से स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे। परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन होगा। आर्थिक आयोजन पूरे होंगे। मनपसंद भोजन मिलेगा। भाग्यवृद्धि का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन:आज आपको कार्य में सफलता मिलेगी। नौकरी में साथी कार्यकर्ताओं का पूर्ण सहयोग प्राप्त होता। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। निवेश संभलकर करें।

कर्क:शारीरिक-मानसिक सुख मिलेगा। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। दांपत्यजीवन में जीवनसाथी के प्रति विशेष आकर्षण अनुभव करेंगे, जिससे मधुरता रहेगी। प्रवास की संभावना और आर्थिक लाभ का योग है।

सिंह:चिंता के भार से स्वास्थ्य को हानि पहुंच सकती है। वाद-विवाद से किसी के साथ संघर्ष हो सकता है, वाणी पर संयम रखें। कोर्ट-कचहरी के कार्य में सावधानीपूर्वक कदम उठाएं। परिजनों के साथ खान-पान का प्रसंग होगा। खर्च पर अंकुश रखें।

कन्या:दिन आनंददायक रहेगा, उपहार और लाभ से खुशी मिलेगी। उच्च पदाधिकारी खुश रहने से प्रमोशन की संभावनाएं बढ़ेंगी। स्त्री मित्र लाभदायक साबित होंगे। प्राकृतिक सौंदर्यवाले स्थलों पर पर्यटन होगा। वैवाहिक सुख का भरपूर आनंद पा सकेंगे।

तुला:आज आपके कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आय में वृद्धि होती है। गृहस्थजीवन आनंदपूर्ण रहेगा।

वृश्चिक:थकान, आलस और चिंता से कार्य का उत्साह कम होग। संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारीवर्ग का नकारात्मक व्यवहार आपके अंदर हताशा पैदा कर सकता है। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों की शक्ति बढ़ेगी।

धनु:शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यवसाय या व्यापार में आप उत्साहपूर्वक कार्य करेंगे। प्रमोशन की बात हो सकती है। सरकारी कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। सामाजिक दृष्टिकोण से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। अत्यधिक खर्च पर अंकुश लगाएं।

मकर:कार्यभार और मानसिक तनाव से राहत पाकर मित्रों, सगे-संबंधियों के साथ खुशी पूर्वक आज का दिन व्यतीत करेंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के प्रति आकर्षण अनुभव करेंगे। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ और मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

कुंभ:कार्यभार में सफलता के साथ यश भी मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ प्रेमपूर्ण व्यवहार रहेग। नौकरी व्यवसाय के स्थल पर सहकर्मीगण आपको सहायक बनेंगे। घर में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा।

मीन:हृदय की कोमलता प्रियजनों के निकट लाएगी। स्वभाव में भावुकता और कामुकता की प्रबलता अधिक हो सकती है। स्वास्थ्य के दृष्टि से मध्यम दिन रहेगा। विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। मानसिक संतुलन और वाणी पर संयम रखना आवश्यक है।