Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आखिर क्यों उतरवाया ताजमहल में प्रवेश से पहले मॉडल्स भगवा स्कार्फ

आगरा: केंद्र सरकार ने ताजमहल में प्रवेश करने से पहले विदेशी मॉडलों को भगवा स्कार्फ उतारने को कहे जाने की खबरों की जांच का आदेश दिया है। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि आप कुछ भी पहन सकते हैं, चाहे वह पीला, लाल या हरा हो। परिधान पहनने पर कोई पाबंदी नहीं है। हमारी आेर से कोई दिशानिर्देश नहीं है। हमने इस विषय की जांच का आदेश दिया है।

मंत्री ने कहा कि 17 वीं सदी के इस विश्व प्रसिद्ध स्मारक में जाने के लिए परिधान के बारे में कोई पाबंदी नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि किसी टूरिस्ट गाइड या पुलिसकर्मी ने उन्हें भगवा स्कार्फ उतारने को कहा होगा और जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी।

गौरतलब है कि 12 अप्रैल को शुरू हुई 11 दिनों की सुपरमॉडल अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में 34 मॉडल अपने देशों का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। ताजमहल की अपनी यात्रा के दौरान उनमें से कुछ ने खुद को गर्मी से बचाने के लिए अपने सिर भगवा स्कार्फ से ढंक रखे थे। वे जब इस स्मारक में प्रवेश करने वाली थी तब उन्हें कथित तौर पर स्कार्फ उतारने को कहा गया। इस घटना पर भारतीय जनता युवा मोर्चा सहित कुछ हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन किया जिन्होंने कहा है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.