Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईडिया कंपनी ने महिलाओं को दिया ये बड़ा तोहफा, बिना नंबर बताएं कराएं रिचार्ज

Idea_Cellular_Logo.svgअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के लिए हर कंपनी कुछ ना कुछ अलग करने कि कोशिश करती है इस बार भारत की जानी-मानी टेलीकॉम कंपनी आइडिया ने देश भर की महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है।

क्या है तोहफा-
-अब महिलाएं बिना अपना नंबर बताए ही रिचार्ज करवा सकेंगी।
-इस फीचर को कंपनी ने प्राइवेट रिचार्ज नाम दिया है।
– इस फीचर के तहत आइडिया के ग्राहक बिना अपना नंबर बताए ही रिचार्ज करा सकेंगे।
-आपको बता दें कि ऐसा ही ऑफर वोडाफोन पिछले महीने ही शुरू कर चुकी है, जिसके तहत बिना अपना नंबर बताए ही आप रिचार्ज करा सकेंगे।
-इस सेवा के लिए कोई अतिरिक्त पैसा नहीं लिया जाएगा।
-इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आइडिया के ग्राहक को Code लिखकर 55515 पर भेजना होगा।
-इसके कुछ ही देर बाद आपके पास एक वन टाइम पासवर्ड आएगा। इस वन टाइम पासवर्ड को मोबाइल रिचार्ज करने के लिए दुकान वाले को बताना होगा, जिससे आपका मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा। इसका फायदा प्रीपेड उपभोक्ता रिचार्ज के लिए और पोस्टपेड उपभोक्ता बिल के भुगतान के लिए कर सकते हैं।

आखिर क्यों शुरु की गयी यह सेवा-  महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए इस प्रकार की सेवा की जरुरत पड़ी अभी कुछ दिनों पहले कुछ खबरें आई थीं कि उत्तर प्रदेश में कई दुकानदार 50-500 रुपए में लड़कियों के नंबर बेच रहे हैं। इसके बाद शिकायत दर्ज हुई और कुछ लोग गिरफ्तार भी किए गए। पता चला कि उन दुकानदारों के पास लड़कियों के नंबर तब गए, जब वह अपना फोन रिचार्ज कराने के लिए किसी दुकान पर गई थीं। ऐसे में फोन रिचार्ज कराना भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक खतरा बन गया। इस प्रकार के खतरों से महिलाओं को बचाने के लिए कंपनी ने यह बड़ा कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.