Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आईएसआई ने दिल्ली को बनाया जासूसी का बड़ा अड्डा, इस पाकिस्तानी ने किया खुलासा

पाकिस्तान सिर्फ सीमा पर ही नहीं अब देश में भी साजिशें रच रहा है। इस बात का खुलासा पाकिस्तानी जासूस महमूद अख्तर ने किया। यह भी पता चला है कि पाकिस्तानी उच्चायोग में 16 आईएसआई जासूस मौजूद हैं।

farhat-delhi-police-india-security-operation-bsf-bsf-documents-mahmood-akhtar-pakistan-pakistan-high-commission-india-secret-information

देश में भी साजिशें, पूछताछ में खुलासा

पाकिस्तानी जासूस महमूद अख्तर ने दिल्ली पुलिस और खुफिया एजेंसियों की साझा पूछताछ में खुलासा किया है कि पाकिस्तानी हाई कमीशन में एक दो नहीं…।बल्कि पूरे सोलह लोग जासूसी में शामिल हैं।

ख़बरों के मुताबिक महमूद ने पूछताछ में सैयद फारुक, खादिम हुसैन, मुदासिर इकबाल और सैयद अता के नाम लिए हैं।दिल्ली पुलिस इन नामों को जांच रही है और ये भी पता लगा रही है कि कहीं साजिश के तहत तो ये नाम नहीं लिए गए हैं। ये लोग सेना और दूसरे सुरक्षाबलों की खुफिया जानकारी आईएसआई को भेजने का काम कर रहे हैं।महमूद अख्तर पाक हाईकमीशन में वीजा अधिकारी था और पिछले ही हफ्ते उसे दिल्ली पुलिस ने जासूसी के आरोप में खुफिया दस्तावेजों के साथ पकड़ा था। पूछताछ के बाद उसे डिप्लोमैटिक इम्यूनिटी की वजह से छोड़ दिया गय़ा था।

जासूसी के रैकेट में अब तक चार लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मौलाना रमजान, सुभाष जांगिड़ के अलावा जोधपुर से शोएब नाम का वीजा एजेंट भी पकड़ा गया था। बाद में समाजवादी पार्टी सांसद मुनव्वर सलीम का पीए फरहत को भी जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल इस वक्त पुलिस के रडार पर सांसद का पूर्व पीए फरहत है, शक है कि फरहत संसद की अहम जानकारियां महमूद अख्तर के जरिए पाकिस्तान को पहुचा रहा था। फरहत ने पूछताछ के दौरान नागौर के कई संदिग्ध जासूसों के नाम लिए हैं। बताए गए संदिग्धों की तलाश करने के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.