Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आँखों के काले घेरे दूर करने के लिए अपनाये ये तरीके…

आँखों के आस-पास होने वाले काले घेरे हमारी खूबसूरती को कम कर देते है जिसकी वजह से हम ज्यादा उम्र के दिखने लगते है. काले घेरे होने के कई कारण है, जैसे-पूरी तरह से नींद नहीं लेना, दिनभर काम करने की थकावट से, आंखे काफी नाजुक होती है इसलिए इनका ज्यादा ध्यान रखना पड़ता है. आज हम आपको बताएँगे ऐसे टिप्स जिनसे आप काले घेरे से पा सकते है छुटकारा.

खीरे के पतले-पतले स्लाइस काट ले और उनको अपनी आँखों पर 10 से 15 मिनट के लिए रख ले इससे आँखों के काले घेरे चले जायेंगे और साथ में आपको आराम भी मिलेगा आप चाहे तो बादाम का तेल भी लगा सकती है इससे आँखों के आस-पास की नाजुक त्वचा पर अच्छा असर होगा. चाय की पत्ती से भी डार्क सकल्स हटाए जा सकते है. चाय की पत्ती को दूध में मिलाकर रात भर रख दे और सुबह उसे अच्छी तरह फेटकर अपनी आँखों पर लगाए,इससे आपको जल्दी रिजल्ट मिल जायेंगे.

और आप चाहे तो 2 सॉस पैन, 2 गिलास, चम्मच, थर्मोमीटर, हैंडहेल्ड मिक्सर, नारियल तेल, प्रिमरोज, लेवेंडर आयल, सभी लेकर एक माध्यम आकर का सॉसपैन ले उसमे पानी लेकर नारियल तेल,प्रिमरोज, विटामिन ई को डालकर गर्म करे. उसके बाद सारे तेलों को आपस में मिलाने के बाद उसमे लेवेंडर आयल को मिला ले. और ठंडा होने पर इसका इस्तेमाल करे. अगर आपकी स्किन सेंसटिव है और इसे लगाने से आपको जलन हो रही तो इसका इस्तेमाल न करे. बेहतर होगा की पहले आप इसका बनाया हुआ पेच टेस्ट कर ले.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.