Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आँखों की झुर्रियों को दूर करने के लिए इस्तेमाल करे रोजमेरी आयल

chehre-ki-chaiyan-khatam-karna-in-urduझुर्रिया हमारे चेहरे की ख़ूबसूरती को छीन लेती है. पर उम्र के बढ़ने पर झुर्रियों को आने से नहीं रोका जा सकता है पर हाँ कुछ तरीको को अपना कर चेहरे से झुर्रियों के असर को कम किया जा सकता है.

तो आइये जानते है कैसे दूर करे आँखों के नीचे की झुर्रियों को-

1-नारियल का तेल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आँखों के नीचे इस तेल की हलके हाथो से मालिश करने से आँखों के नीचे की झुर्रिया कम हो जाती है.साथ ही इसके इस्तेमाल से आँखों के नीचे के काले घेरो से भी निजात पायी जा सकती है.

2-चेहरे से झुर्रियों को दूर करने के लिए रोज़मेरी आयल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. आँखों के नीचे इस आयल से मसाज करने से झुर्रिया ठीक हो जाती है. इस बात का धयान रखे की मसाज हमेशा नीचे से ऊपर कि दिशा में करे.

3-कभी कभी चेहरे में ज़्यादा नमी भी झुर्रियों का कारण बन सकती है. इनसे निजात पाने का एक अच्छा तरीका है खीरा. खीरे के रस को आंखों के आस-पास झुर्रियों वाली जगह पर लगाने से झुर्रिया ठीक हो जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.