Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अल्पेश ठाकोर के नशाबंदी अभियान को जिग्नेश ने लपका

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर के नशाबंदी अभियान को दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने हाइजेक कर लिया है। बीते कुछ दिनों से जिग्नेश अहमदाबाद में अवैध शराब के अड्डों पर हल्ला बोल कर रहे हैं। मेघाणी नगर गोमतीपुर के बाद अब वे वाडज इलाके में पुलिस पर इस कारोबार को बंद करने का दबाव बना रहे हैं।

उत्तर गुजरात के वडगाम से कांग्रेस के समर्थन से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीतने वाले दलित नेता जिग्नेश नशाबंदी अभियान के नेता के रूप में उभरे हैं। ऊना की दलित उत्पीड़न की घटना के बाद से जिग्नेश चर्चा में आये थे।

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अहमदाबाद के पुराने विस्तार मेघाणी नगर गोमतीपुर में पुलिस थानों के घेराव कार्यक्रम में लोगो की भारी भीड़ जुटने के साथ ही जिग्नेश अब दूसरे इलाकों में भी शराब के अवैध कारोबार पर हल्ला बोल रहे हैं। नशाबंदी अभियान को लेकर जिग्नेश व अल्पेश के बीच शीतयुद्ध शुरू हो सकता है।

अल्पेश ठाकोर चुनाव के समय से ही नशाबंदी अभियान से दूर हो गए थे लेकिन जिग्नेश ने अब इसे नए सिरे से छेड़ दिया है। कांग्रेस अल्पेश को प्रदेश में ओबीसी चेहरे के रूप में आगे बढ़ाना चाहती है।

नशाबंदी अभियान को जिग्नेश ने नई धार देकर अल्पेश के आंदोलन को भले आगे बढ़ाया है लेकिन इस मुद्दे पर दोनों नेताओं में शीतयुद्ध की शुरुआत कांग्रेस के लिए नई मुसीबत कड़ी कर सकती है।