Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अरब में बंधक बनाए गए 29 भारतीय मजदूरों को छुड़वा लिया

52030-sushma-500नई दिल्ली : सऊदी अरब गए तेलंगाना के करीब 29 भारतीय मजदूरों को छुड़वा लिया गया है। इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जानकारी देते हुए कहा है कि ये मजदूर तेलंगाना के हैं। सरकार इन लोगों के भारत वापस आने को लेकर प्रयास कर रही है और इस मामले में व्यवस्था की जा रही है। सुषमा स्वराज ने कहा कि इस दौरान 29 भारतीय कामगारों को छुड़वा लिया गया। इस मामले में भारतीय राजदूत अहमद जावेद ने कार्रवाई कर भारतीयों को छुड़वाने की बात कही थी।

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में तेलंगाना के अप्रवासी भारतीय मामले और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामाराव ने कामगारों की सहायता के लिए विदेश मंत्री से अपील की थी और कहा था कि राज्य के 29 प्रवासी श्रमिकों को सऊदी अरब में एक कंपनी द्वारा कथित तौर से बंधक बना लिया गया।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा था कि कामगारों को बिना भोजन और बुनियादी सुविधा के अल हस्सा राज्य में कैद किया हुआ था। उन्होंने जो पत्र लिखा था उसमें यह बात शामिल थी कि इन कर्मचारियों को छोड़ने के लिए कंपनी ने प्रत्येक कर्मचारी से 50 हजार अमेरिकी डाॅलर की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.