Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के रणनीतिकार स्टीव बैनन का इस्तीफा हुआ मंजूर

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के करीबी और उनके मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन द्वारा दिए गए इस्तीफे को राष्ट्रपति ट्रंप ने मंजूर कर लिया और इसी के साथ बैनन का सात महीने के कार्यकाल समाप्त हो गया. हालाँकि ट्रम्प की जीत में प्रमुख भूमिका निभाने वाले बैनन का कार्यकाल विवादास्पद ही रहा.

उल्लेखनीय हैं कि स्टीव बैनन ट्रंप को हमेशा अपने चुनावी वादों को पूरा करने की दिशा में बढ़ने के लिए कहा करते थे. यात्रा प्रतिबंध और पेरिस जलवायु समझौते से ट्रंप के हाथ खींचने में बैनन का ही रोल माना जा रहा है. बता दें कि बैनन ने दो सप्ताह पहले ही ट्रंप को अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसे अब मंजूर किया गया.

बता दें कि ट्रंप के चीफ ऑफ स्टॉफ जॉन केली ने भी व्हाइट हाउस में कुछ बड़े बदलावों का संकेत दिया था. वाइट हाउस की प्रवक्ता सराह हकाबी ने बैनन के जाने की पुष्टि करते हुए कहा, कि शुक्रवार का दिन बैनन का ऑफिस में आखिरी दिन था. यहां उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट कर भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी गई. जबकि दूसरी ओर बैनन ने ट्वीट किया मैं अपना नाम बदलकर स्टीव कैनन कर रहा हूं. जंग अब शुरू है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.