Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिकी में भारतीयों पर हमले को लेकर सरकार गंभीर: राजनाथ सिंह

Politician-Rajnath-Singhनई दिल्ली : अमेरिका में भारतीयों पर हो रहे हमलों को मोदी सरकार ने गंभीरता से लिया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि इस मसले पर भारत सरकार की तरफ से लोकसभा में अगले हफ्ते बयान दिया जाएगा।

– उधर कांग्रेस और टीएमसी इस मुद्दे पर सरकार से जवाब चाहती है। कांग्रेस ने जहां स्थगन प्रस्ताव दिया है, वहीं टीएमसी सांसदों ने प्रदर्शन किया।

– गौरतलब है कि अमेरिका के कंसास में नस्लीय हिंसा में भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद वहां की सरकार लगातार सवालों के घेरे में हैं।

– इसी कड़ी में अब अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने मामले पर सफाई दी है। उनका कहना है कि वे इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहते की हत्या के पीछे क्या मंशा थी, लेकिन मारे गए शख्स के परिवार पर क्या बीत रही है। इसका उन्हें और उनके सरकार को भी अफसोस है।

– उन्होंने कहा जिन्होंने भी इस वारदात को अंजाम दिया है उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जा रहे हैं और हम जांच के फैसले का इंतजार किया जा रहा है। मार्क टोनर ने आगे कहा कि सेकेट्री टिल्लेरसन ने मामले में अपना पक्ष रख दिया है और उन्हें भी इस घटना का बेहद दुख है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.