Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिकी मीडिया ने खोली पाकिस्‍तान की पोल, बताया- कैसे तालिबान की मदद करता है ISI

अमेरिकी मीडिया ने दावा किया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) सीमावर्ती क्षेत्र में तालिबान को अब भी चोरी-छिपे सहयोग करती है. ‘वाशिंगटन टाइम्स’ की एक रिपोर्ट में पाकिस्तानी सीमाक्षेत्र में उन विशिष्ट मोहल्लों और आसपास के इलाकों का जिक्र है, जिन्हें तालिबान आतंकवादी पनाहगाह की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. रिपोर्ट में आरोप लगाया गया कि अफगानिस्तान से आतंकवादी बेधड़क पाकिस्तानी सेना के गढ़, क्वेटा में आते जाते हैं, जहां वे सेना औरवं इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) के अधिकारियों से मिलते हैं.

‘किला अब्दुल्ला’ जिले में तालिबान का गढ़- रिपोर्ट
अखबार ने अज्ञात खुफिया सूत्रों के हवाले से कहा, ‘हमारा मानना है कि शीर्ष तालिबान नेतृत्व पश्तुनाबाद, गुलिस्तान और आस पास के इलाकों से संचालित हो रहा है.’ इसके अनुसार, क्वेटा से 44 किलोमीटर दूर एक छोटा सा सीमावर्ती जिला ‘किला अब्दुल्ला’ भी ऐसा ही अन्य इलाका है, जहां तालिबान ISI के साथ मिलकर काम कर रहा है. जिले के अंदर चमन नामक एक इलाके की सीमा अफगानिस्तान से मिलती है, जिसे तालिबान का गढ़ माना जाता है. आतंकवादी वहां मुक्त रूप से अपनी गतिविधि चलाते हैं. स्थानीय लोग उन्हें तालिब्स के नाम से जानते हैं.