Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, ट्रम्प ने कहा- खत्म हुआ सच्चे दोस्त का इंतजार

1498360881नई दिल्ली : अपनी तीन देशों की यात्रा के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के वॉशिंगटन पहुंच गए हैं. PM मोदी अमेरिका में 2 दिन तक रहेंगे. PM मोदी भारतीय समयानुसार रविवार की सुबह ज्वॉइंट बेस एंड्रूज हवाई अड्डे पर उतरे. हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने के लिए भारतीय उच्चायुक्त नवतेज सरना, उनकी पत्नी अवीना सरना और दिल्ली में अमेरिका की उच्चायुक्त मैरी के लॉस कार्लसन सहित कई अधिकारी मौजूद थे. इनके अलावा बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग भी ज्वाइंट बेस एंड्रूज हवाई अड्डे पर पहुंचे थे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से मुलाकात की और ऑटोग्राफ साइन किए. यहाँ से निकल कर प्रधानमंत्री होटल विलार्ड इंटरकॉन्टिनेंटल पहुंचे.

बता दे कि यह प्रधानमंत्री मोदी का पांचवां अमेरिका दौरा है. 26 जून को PM मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे. अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप से यह PM मोदी की पहली मुलाकात है. इस मुलाकात पर दुनिया भर की निगाह टिकी हुई है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी के स्वागत में ट्वीट कर कहा कि सोमवार को महत्वपूर्ण रणनीतिक मुद्दों पर एक सच्चे दोस्त से चर्चा होगी. ट्रंप से मुलाकात के बाद पीएम मोदी 27 जून को नीदरलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे. PM मोदी अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों को सम्बोधित भी करेंगे.

गौरतलब है कि अमेरिका आने से पहले नरेंद्र मोदी पुर्तगाल गए थे. एक दिन के इस दौरे पर उन्होंने सबसे पहले प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा से मुलाकात की. कोस्टा उन्हें खुद रिसीव करने पहुंचे. बाद में दोनों नेताओं ने नेसेसेडडेस पैलेस में वॉक करते हुए बातचीत की. ये 17 साल बाद पहली बार हुआ जब कोई भारतीय पीएम पुर्तगाल पहुंचा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.