Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिका को धमकी, तुम्‍हारी भीख से नहीं चलता है हमारा देश

2b29c86a00000578-0-image-a-14_1438910655823मनीला : फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते का कहना है कि वह अमेरिका द्वारा फिलीपींस को दी जाने वाली अरबों रुपयों की आर्थिक सहायता में कटौती के फैसले से हताश नहीं है। दुतेर्ते ने शुक्रवार को सिंगापुर से फिलीपींस जाते वक्त कहा, “हम यह आर्थिक सहायता न पाकर भी खुश होंगे।” उन्होंने कहा कि वह मिलेनियम चैलेंज कॉर्पोरेशन (एमसीसी) द्वारा 43 करोड़ डॉलर की अनुदान राशि को नवीकृत नहीं किए जाने के फैसले से परेशान नहीं हैं। दुतेर्ते ने अमेरिकी की गरीबी उन्मूलन सहयता एजेंसी से देश छोड़ने का आग्रह किया है।

दुतेर्ते ने कहा, “मैं उन्हें यह सुझाव भी देना चाहता हूं कि वापस जाने की तैयारी कर लो। तैयारी करो और लगभग छह महीने के भीतर वापस लौट जाओ।” दुतेर्ते ने कहा कि फिलीपींस के नागरिक बगैर अमेरिकी सहायता के भूखे नहीं मरेंगे। इससे पहले फिलीपींस के विदेश मंत्री परफेक्टो यासे ने आर्थिक सहायता के लिए शर्ते लागू करने पर अमेरिका की आलोचना की थी। यासे ने सिंगापुर में संवाददाताओं से कहा था, “यदि वे हमारी जरूरतों के आधार पर सच में मदद करना चाहते हैं तो इन्हें बिना किसी शर्त के हमारी सहायता करनी चाहिए।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.