Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमिताभ ने कहा माफ नहीं करेगी अगली पीढ़ी अगर किया ऐसा काम

मुंबई| भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन उम्मीद करते हैं कि भारतीय फिल्मों के इतिहास के दस्तावेजीकरण के नेक काम पर ध्यान दिया जाना एक अच्छा काम है और उन्हें लगता है कि यह बेहद जरूरी है। एक ब्लॉग पोस्ट में अमिताभ ने प्रिंट माध्यम से परियोजना के कार्य में प्रगति के संबंध में ध्यान दिलाया।amitabh-bachchan-5653fe2827c01_exl

अभिनेता ने बताया कि कैसे उन्होंने और फिल्म ‘दीवार’ के सह-लेखक जावेद अख्तर ने शनिवार को प्रिंट माध्यम के लिए कई कारणों और पहलुओं पर चर्चा की।

भारतीय फिल्मों की स्टोरी

अमिताभ के मुताबिक, “समय के साथ सभी सही कहानियों को मौजूदा परिस्थितियों में रिकार्ड के तौर पर दस्तावेजीकरण होना चाहिए, अगर हमने ऐसा नहीं किया तो भावी पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी।”

अमिताभ ने कहा कि कुछ उत्सुक महिलाएं व सज्जन इस दिशा में काम कर रहे हैं। शुरुआत से लेकर हर गुजरते साल तक भारतीय फिल्मों के इतिहास का दस्तावेजीकरण एक बहुत बढ़िया नेक काम है।

अमिताभ कहते हैं, “इस पर सोच की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इस बेहद महत्वपूर्ण काम पर कुछ ध्यान दिए जाने की उम्मीद करता हूं। मैं जल्द ही इस विषय पर बात करने वापस लौटूंगा।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.