Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी: facebook यूज़र्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी…

fb_589f09ddccf8cसबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में शुमार फेसबुक अपने यूज़र्स के लिए हमेशा कुछ न कुछ लेकर आती रहती है, जिसके चलते यूज़र्स इसका ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करते है. हाल में इससे जुडी एक जानकारी मिली है जिसमे पता चला है कि पुरे विश्व में सभी की पसन्द बनी हुई सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के यूज़र्स की संख्या जल्दी ही 2 अरब के पार होने वाली है. इसके बारे में बताया गया है कि साल 2017 में फेसबुक के यूज़र्स की संख्या करीब 2 अरब से ऊपर पहुँच जाएगी.

बता दे कि भारत सहित विश्व के कई देशो में फेसबुक का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. भारत में भी फेसबुक यूज़र्स की संख्या काफी तादाद में है. रिपोर्ट के अनुसार 2016 की शुरुआत में फेसबुक पर 1.59 बिलियन यूजर थे.  जो बढ़कर 2016 के अंत में 1.86 बिलियन हो गए थे. 

फेसबुक ने इंडिया सहित कई देशों में अपने प्रमोशनल डाटा प्लान लॉन्च किये थे, जिससे इसके यूज़र्स की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. वही फेसबुक में अब तक कई ऐसे फीचर्स भी लाये गए है जिनका यूज़र्स द्वारा भरपूर इस्तेमाल किया जाता है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published.