Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: CM योगी का सामने आया सबसे बड़ा सच, जो 20 सालो से था छिपा

yogi 888आप शायद इस नाम से वाकिफ भी नहीं होंगे लेकिन दावे के साथ इतना जरूर कहा जा सकता है कि इस शख्सियत को जानकर आपको एक फायदा जरूर मिलेगा और वह है यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल करना।
क्या आपको पता है पिछले 20 साल से यह शख्स सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ है…? हुई न बड़ी बात! और कमाल देखिए, आज तक यह नाम कभी किसी के सामने नहीं आया। ये नाम उस वक्त सामने आया जब योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री की राजगद्दी संभाली और सीएम आवास में एंट्री की। सीएम आवास में जगह मिलने से यह नाम चर्चा में हैं। तो आइए इस शख्सियत के बारे में जानते हैं विस्तार से….  
योगी आदित्यनाथ के सबसे खास और विश्वासपात्र लोगों में पहला नाम इन्हीं का आता है। इसलिए ये हमेशा योगी के साथ उनके साय की तरह रहते हैं। यह नाम है ‘बल्लू राय’….
आपकी जानकारी के लिए बता दें बीते 20 साल से ये योगी आदित्यनाथ की सेवादारी में लगे हैं। गोरक्षपीठ हो या सीएम हाउस, ये हर जगह योगी के साए की तरह नजर आते हैं। 
ये है बल्लू का असल नाम
बहुत कम लोग जानते हैं कि बल्लू राय का असल नाम ‘उमेश सिंह’ है। गोरखपुर जिले के पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के सिरसिया गांव के रहने वाले बल्लू लंबे वक्त से गोरक्षपीठ से जुड़े हैं। उनके परिवार की तीन पीढ़ियां इस पीठ से जुड़ी रही हैं।

उनके दादा स्वर्गीय राम नारायण सिंह गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर रहे दिग्विजयनाथ महाराज के सेवादार रह चुके हैं जबकि पिता विजय राय महंत अवैद्यनाथ के सेवादार रह चुके हैं। बल्लू राय के चाचा अयोध्या राय भी इस पीठ से लंबे समय से जुड़े रहे हैं। कहा जाता है कि योगी आदित्यनाथ बल्लू की ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा, वक्त के पाबंद, विनम्र स्वभाव, मृदुभाषी आदि गुणों के कायल हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.