Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: हरियाणा प्रशासन ने सभी जिला अधिकारियों को, रामरहीम के सभी बैंक खातो को सील करने के दिए आदेश

यौन शोषण के केस में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ बैंकों ने आर्थिक नाकेबंदी की तैयारी कर ली है. गुरमीत के जेल जाने के बाद हरियाणा प्रशासन ने सभी जिला अधिकारियों के जरिए राज्य के सभी बैंकों को आदेश दिया है.

इस निर्देश में कहा गया है कि गुरमीत राम रहीम और डेरा सच्चा सौदा के सभी बैंक खातों से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी जल्द से जल्द प्रशासन को मुहैया कराई जाए. बैंकों को जारी आदेश के मुताबिक डेरा और राम रहीम के खातों में आने वाली रकम का पूरा ब्यौरा मांगा गया है.

फिलहाल सिरसा शहर में कर्फ्यू है, लेकिन आजतक पर खबर देखने के बाद पूरे राज्य के व्यापारियों में हड़कंप है. डेरा को बड़ी तादाद में गुड़, चीनी, चावल, अनाज सप्लाई करने वाले व्यापारियों का लाखों रुपये बकाया है. 

कुछ व्यापारियों को भुगतान के चेक तो डेरा की ओर से मिल गए थे. लेकिन, अब उन्हें आशंका है कि उनके भुगतान का क्या होगा. उनके चैक कैश हो पाएंगे या नहीं. ये तो कर्फ्यू हटने और बैंक के खुलने पर ही पता चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.