Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी: सैमसंग के CEO ने दिया इस्तीफा, ग्रुप में दूसरे नंबर पर थी पोजिशन

सैमसंग इलेक्ट्रोनिक कंपनी के सीईओ और वायस चेयरमैन वॉन हो हयून ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के मालिक के बेटे ली जे योंग की फरवरी में गिरफ्तारी के बाद से हयून की ग्रुप में दूसरे नंबर पर पोजिशन थी और समझा जा रहा था कि इनको आगे चलकर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। 
नए लोगों को मिले मौका
हयून ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि नए लोगों को मौका दिया जाए ताकि वो कंपनी को एक नई ऊंचाई पर ले जा सकें। हमने पिछले दो तिमाही में रिकॉर्ड प्रॉफिट कमाया है, जिसके तीसरी तिमाही में और बढ़ने की उम्मीद है। ये पिछले निर्णय और निवेश का फल है, लेकिन आगे बढ़ने के लिए हमें नई सोच और उर्जा चाहिए जिसके लिए नए चेहरों को जगह देनी चाहिए। 
करप्शन के केस में फंसे हैं मालिक
करप्शन केस में फंसे सैमसंग के मालिक ली जे योंग पर अब धोखाधड़ी और गबन के आरोप में भी मुकदमा चल रहा है। ली की गिरफ्तारी के बाद सैमसंग के शेयर धड़ाम हो गए थे। सियोल की स्थानीय अदालत में चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने ली को गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया था, जिसके बाद पुलिस ने फौरन आदेश का पालन करके जेल भेज दिया है।

ली को एक सिंगल सेल में रखा गया है, जिसमें उन्हें एक टीवी और डेस्क की सुविधा दी गई है। ली पर आरोप है कि उन्होने देश में हुए राजनीतिक घोटाले में रिश्वत ली है। इस वजह से राष्ट्रपति पार्क ग्वेन हे पर महाअभियोग का मुकदमा चलाया जा रहा है।

ली की गिरफ्तारी से सैमसंग को लगा था बट्टा

ली सैमसंग समूह के अध्यक्ष ली कुन ही के बेटे हैं। इस केस की तहकीकात कर रहे अभियोजकों ने कोर्ट से गिरफ्तारी की मांग की थी। कोर्ट ने अभियोजकों की इस दलील को मान लिया था। 
अभियोजकों के प्रवक्ता ली क्यू चूल ने कहा कि, हमारे लिए देश की अर्थव्यवस्था का अपना महत्व है लेकिन कानून का राज कायम करना उससे ज्यादा अहम है। ली ने तब कहा था कि हम आगे भी अपनी जांच जारी रखेंगे और इसके बाद निर्णय लेंगे कि कौन से अभियोजन सैमसंग के अधिकारियों पर लगाने चाहिए।