Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: लाहौर में हुआ बम विस्फोट, दो की मौत 35 घायल

लाहौर : लाहौर में विस्फोट होने का मामला सामने आया है. इस विस्फोट में अब तक दो लोगों के मारे जाने और 35 लोगों के घायल घायल होने की खबर है . बताया जा रहा है कि यह विस्फोट बुंद एरिया से गुजर रहे फल से लदे एक ट्रक में हुआ. कहा जा रहा है कि इस विस्फोट के निशाने पर पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ थे.

गौरतलब है कि पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में पिछले कुछ माह में कई विस्फोट हो चुके हैं. यह हादसा आउट फॉल रोड पर फल से लदे एक ट्रक में हुआ, जो हाईटेंशन बिजली तार के संपर्क में आ गया इस कारण विस्फोट हो गया आशंका जाहिर की जा रही है कि ट्रक में विस्फोटक था.

बता दें कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ शरीफ पहली बार अपने पुश्तैनी घर जाने के लिए इस रोड से गुजरने वाले है. जबकि इससे पहले शरीफ का रविवार को इस्लामाबाद से निकलकर ग्रांड ट्रंक रोड से लाहौर आने का कार्यक्रम था, जिसे बाद में टाल दिया गया था. ऐसे में जांच अधिकारियों को आशंका है कि शरीफ निशाने पर हो सकते हैं.

उल्लेखनीय बात यह है कि पाकिस्तान में गिरफ्तार आत्मघाती किशोर ने पुलिस को जो चौंकाने वाली जानकारी दी है,उससे देश में पिछले दिनों सांप्रदायिक हिंसा में आई बाढ़ के पीछे आतंकी नेटवर्क का हाथ होने का पता लगा है.आरोपी उस्मान ने बताया कि नेटवर्क ने कई कट्टरपंथी मदरसे, प्रशिक्षण केंद्र और बम बनाने के केंद्र बना रखे हैं. यहां पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत के युवकों को भर्ती किया जाता है. ऐसे केंद्र पूर्वी अफगानिस्तान से लेकर कई स्थानों पर संचालित हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.