Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: राजीव राय भटनागर CRPF के बने नए मुखिया

xrajiv-rai-bhatnagar-_590187d815f16नई दिल्ली : सरकार चाहे केंद्र की हो या राज्य की. किसी हादसे के बाद ही जागती है.ऐसा ही छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के साथ हुआ. यहां के CRPF के मुखिया का पद गत दो माह से खाली था.लेकिन जैसे ही बुरकापाल में नक्सली हमले में CRPF के 25 जवान शहीद हो गए तो तुरंत 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी राजीव राय भटनागर को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे दी गई.

बता दें कि इसी कड़ी में आरके पचनंदा को भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) का प्रमुख बनाया गया है. पचनंदा 1983 बैच के अधिकारी हैं. आईटीबीपी के वर्तमान महानिदेशक 30 जून को सेवा निवृत्त होंगे उसके बाद पचनंदा पदभार संभालेंगे.

उल्लेखनीय है कि 8 फरवरी को के. दुर्गा प्रसाद के सीआरपीएफ महानिदेशक के पद से रिटायर होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अतिरिक्त महानिदेशक सुदीप लखटकिया को बल के प्रमुख पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था. अब सुकमा में राजीव रॉय भटनागर की नियुक्ति से नक्सली गतिविधियों पर कितना अंकुश लग पाएगा यह तो समय बतायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.