Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: यूपी में हज आवेदन प्रक्रिया को आधार कार्ड से जोड़ने की तैयारी

hajj_58d8b97da0e25नई दिल्ली : लगता है यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपने मूलमंत्र ’सबका साथ, सबका विकास’ पर चलना शुरू कर दिया है.इसीलिए उत्तर प्रदेश सरकार  हज यात्रा पर जाने के इच्छुक लोगों के चयन में अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिये आवेदन प्रक्रिया को आधार कार्ड से जोड़ने की तैयारी कर रही है.

इसके बारे में प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने एक समाचार से बातचीत में कहा कि हम हज के लिये आवेदन प्रक्रिया को आधार नंबर से जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि आवेदक इससे पहले हज कर चुका है या नहीं. इससे चयन प्रक्रिया में ज्यादा पारदर्शिता आयेगी.उन्होंने कहा कि ठोस प्रणाली तैयार होते ही इस प्रक्रिया को लागू कर दिया जाएगा.भाजपा के एक अन्य नेता मजहर अब्बास ने भी मोहसिन रजा के नजरिए का समर्थन किया.

मंत्री रजा ने कहा कि हम सरकारी तंत्र में पारदर्शिता तथा ईमानदारी लाना चाहते हैं.ताकि सरकार ’सबका साथ, सबका विकास’ के अपने मूलमंत्र पर अमल कर सके.गौरतलब है कि रजा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के धनी मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी, ताकि गरीब मुस्लिम भी हज पर जा सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.