Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: मोदी सरकार का आया बड़ा फैसला, काम न करने वाले 129 अधिकारी अपना पद छोड़ें

nn-narendra-modiनई दिल्ली। पीएम मोदी ने सत्ता सम्भालते हुए ही सभी अधिकारियों और नेताओं को साफ़-साफ शब्दों में समझा दिया था कि जो अपना काम ईमानदारी और समय से नहीं करेगा उसे नतीजा भुगतना पड़ेगा। इस कड़ी में मोदी सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए उन 129 अधिकारियों को अपना पोस्ट छोड़ने के लिए कहा है जिन्होंने अपना काम इमानदारी से नहीं किया है।

मोदी सरकार ने जिन अधिकारियों को पद छोड़ने के लिए कहा है उनमे ग्रुप ए के 30 शामिल

जिन अधिकारियों को पद छोड़ने को कहा गया है उनमें ग्रुप ए के 30 और ग्रुप के 99 अधिकारी शामिल हैं। इन अधिकारियों पर काम नहीं करने का आरोप है। कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्‍य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि हमारी सरकार 24 घंटे काम करने वाली है। तो हम उम्मीद करते हैं कि हमारा हर कर्मचारी और अधिकारी भी अपना काम पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करेगा।

उन्होंने कहा कि जहां इस मामले में कोताही रहती है वहां कार्रवाई की जाती है ताकि बाकी अधिकारियों को सीख मिले। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार में अधिकारियों को अच्‍छा काम करने की खुली छूट है। वे पाबंदी के एहसास के बिना काम कर सकते हैं। अच्‍छे कर्मचारियों को सरकार पुरस्‍कृत भी करती है।

 

ऐसा पहली बार हुआ है जब काम न करने वाले अधिकारियों पर इतना बड़ा एक्शन लिया जा रहा है। कार्मिक एवं लोक शिकायत मंत्रालय ने गुड गवर्नेंस के लिए जनहित में यह फैसला लिया है। मोदी सरकार के इतने बड़े फैसले के बाद अधिकारियों में हडकंप मची हुयी है।

वैसे पहले भी मोदी सरकार अधिकारियो और कर्मचारियों को राइट टाइम करने के लिए कई सुधारा किये थे। हालांकि इस सरकार के दौरान अधिकारियों के रवैये में काफी सुधर हुए हैं लेकिन इस एक्शन के बाद देखते हैं क्या-क्या होता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.