Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी : मणिशंकर ने कांग्रेस पर बोला धावा, कहा- सिर्फ मां या बेटा ही बन सकते हैं अध्यक्ष

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के बयान से पार्टी में खलबली मच गई है. लंबे समय बाद किसी कांग्रेसी नेता ने गांधी परिवार पर सीधा अटैक किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने अपनी ही पार्टी के आलाकमान पर हमला बोला. मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र के राहुल गांधी के दावे पर सवाल खड़े किए हैं.

सिर्फ मां बेटे बन सकते हैं अध्यक्ष, विरोधी नहीं तो चुनाव कैसा- अय्यर
हिमाचल प्रदेश के सोलन में मणिशंकर अय्यर ने कहा, ”दो कांग्रेस के अगले अध्यक्ष हो सकते हैं. एक मां, एक बेटा. क्योंकि राहुल ने तो कह दिया खुलेआम कि मैं चुनाव लड़ने को तैयार हूं लेकिन चुनाव लड़ने के लिए विरोधी की जरूरत होती है. अब आप ढूंढिए, कोई मिल गया तो खुशी की बात है, चुनाव हो जाएगा. अब कोई विरेधी मिले ही नहीं, एक ही उम्मीदवार हो तो चुनाव कैसे हो पाएगा.”

मणिशंकर अय्यर का बयान ऐसे वक्त आया है. जब राहुल गांधी की बतौर कांग्रेस अध्यक्ष ताजपोशी की अटकलें लगाई जा रही हैं. राहुल गांधी अपने अमेरिका दौरे पर भी यह बात कह चुके हैं. हाल ही में सचिन पायलट इसका संकेत भी दिया था.

कभी नहीं कहा कि चाय वाला पीएम नहीं बन सकता
मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान में न केवल गांधी परिवार पर निशाना साधा बल्कि मोदी पर दिए चाय वाले बयान पर भी अपनी सफाई दी. सफाई देते हुए उन्होंने कहा, ”मैंने कभी यह नहीं कहा कि चाय वाला प्रधानमंत्री नहीं बन सकता, बल्कि मीडिया ने उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया.” मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी का परिवार कैंटीन चलाता था, लिहाजा वह भी कभी-कभार वहां बैठते थे.

हालांकि बीजेपी पर हमला बोल उन्होंने पार्टी से किसी भी नजदीकी की अटकलों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, ”वो चाहते हैं भारत को एक पाकिस्तान बनाना. यही है ना क्योंकि पाकिस्तान आखिर है क्या वो मुसलमानों का देश है और बीजेपी, मोदी वगैरह क्या चाहते हैं कि ये हिंदुओं का देश बन जाए तो मैं पाकिस्तान का दर्पण इस देश को बनाना नहीं चाहता.”