Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी : देशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा दीपों का त्‍यौहार दिवाली, राष्‍ट्रपति-पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्‍ली : आज देशभर में रोशनी का त्‍यौहार दिवाली बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. लोग इस खुशी के मौके पर एक-दूसरे को मिठाइयां देकर और दीए जलाकर खुशी मनाते हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी इस बार भी खुशियों का त्योहार देश की रक्षा में तैनात जवानों के साथ मनाएंगे. बताया जा रहा है कि पीएम भारत-चीन बॉर्डर पर कहीं जवानों के बीच जाकर यह पर्व मनाएंगे. पीएम मोदी मना और उरी में भी जवानों के बीच जा सकते हैं.

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में उन्होंने सियाचिन में सेना के जवानों के साथ दीवाली मनाई थी. इसके बाद 2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर पीएम मोदी ने जवानों के साथ त्योहार मनाया था, जबकि पिछले साल यानी 2016 में दीवाली के मौके पर प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी जवानों के बीच गए थे.

वहीं, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी अंडमान-निकोबार में तीनों सेवाओं के कमान के साथ दिवाली मनाएंगी. सीतारमण आज से दो दिन के दौरे पर अंडमान-निकोबार पर हैं. इस मौके पर वह विभिन्न समारोहों के दौरान जवानों के परिजन से बातचीत भी करेंगी.

इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को दिवाली की पूर्व संध्या पर बधाई दी और कहा कि सभी देशवासियों को दीवाली की शुभकामनाएं। दूसरों के प्रति संवेदना और पर्यावरण के प्रति सजगता के साथ हम दीपोत्सव मनाएं- राष्ट्रपति कोविन्द

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह ट्वीट कर देशवासियों को दीवाली की शुभकानाएं दीं. पीएम ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट पर लिखा, दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. सभी को #HappyDiwali.

उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी देश के लोगों को दीवाली की बधाई दी. उप राष्‍ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि सभी देशवासियों को प्रकाश के पावन पर्व ‘दीपावली’ पर हार्दिक शुभकामनाएं. ये पर्व हम सबके जीवन में शांति, खुशहाली और समृद्धि लाए.