Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: कमांडर काॅन्फ्रेंस में आर्मी चीफ ने दिए निर्देश, कहा- अपनी इमेज को बनाए मजबूत

_93575162_aca9435b-2732-427e-8d9a-5cc37b01623cनई दिल्ली : भारतीय सेना के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत द्वारा सेना के उच्च स्तरीय कमांडर्स को कड़े दिशा निर्देश जारी किए गए। इन दिशा निर्देशों के तहत उन्होंने उस वीडियो को लेकर भी बात कही जो कि जम्मू कश्मीर में कथित कश्मीरी युवक को एक जीप से बांधकर घुमाए जाने को लेकर सामने आए थे। दूसरी ओर जनरल बिपिन रावत ने सेना कमांडर्स को सेना की मजबूत इमेज की याद दिलवाई। दरअसल सेना प्रमुख कमांडर काॅन्फ्रेंस में उपस्थितों के बीच अपनी बात रख रहे थे।

उन्होंने कहा कि सेना को अपनी इमेज को और मजबूत बनाना होगा। इस दौरान आर्मी जनरल ने सेना कमांडर्स से चर्चा करते हुए देश की सीमाओं पर आने वाले संकट, कश्मीर की परिस्थितियों समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने सेना के आधुनिकीकरण, सुरक्षा हालात और विवादित क्षेत्र में सेना की परेशानियों पर उपस्थितों का ध्यान दिलवाया। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सेना कमांडर्स को सेना की सुदृढत्र इमेज की याद दिलवाई।

जनरल बिपिन रावत ने सेना के कमांडर्स काॅन्फ्रेंस में विभिन्न मसलों पर चर्चा भी की। कमांडर काॅन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि किसी भी तरह की परिस्थिति हो भारतीय सेना ने सदैव शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने जम्मू कश्मीर में विचार विमर्श को लेकर भी चर्चा की। कमांडर काॅन्फ्रेंस में नाॅन फंक्शनल अपग्रेड का मसला सामने रखा गया। काॅन्फ्रेंस में सशस्त्र बलों में एनएफयू को लागू करने की मांग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.