Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: आज हो सकता है AIADMK के दोनों धड़ों का मर्जर, शशिकला होंगी बाहर

तमिलनाड़ु की राजनीति में आज एआईडीएमके के दोनों धड़ों (पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी गुट) का एक बार फिर से मर्जर हो सकता है। इसकी घोषणा के लिए दोपहर 12 बजे मीटिंग बुलाई गई है, जिसके बाद दोनों धड़े फिर से एक हो जाएंगे।
हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की सबसे खास करीबी और फिलहाल पार्टी में महासचिव के पद पर तैनात वीके शशिकला को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। मर्जर से पहले राज्यपाल सी. विद्यासागर राव भी मुंबई से चेन्नई के लिए रवाना हो गए हैं। 

इससे पहले रविवार को मीडिया से बातचीत में ओ. पन्नीरसेल्वम ने कहा था कि जल्द ही इस पर अच्छी खबर मिल सकती है। हम पहले की ही तरह संगठित होंगे और पार्टी में किसी परिवार का दखल नहीं होगा। बता दें कि तमिलनाडु की राजनीति में पिछले कई महीने से चल रहा एक ही पार्टी के दो धड़ों में विवाद जल्द खत्म हो सकता है। 

पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत के बाद से ही पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी गुट का AIADMK में विवाद चल रहा है।पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वो सीएम नहीं बनना चाहते हैं। लेकिन पार्टी की महासचिव वीके शशिकला और टीटीवी दिनाकरन को निकालने पर सभी सदस्यों की सहमति मिलने के बाद ही निकाला जाए। अभी जो निलंबन किया गया उसमें पार्टी के बड़े नेताओं  जैसे की लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरई और सांसद विज इला व नवनीतकृष्णन के हस्ताक्षर हैं। 

एक हफ्ते में मिलेगी खुशखबरी 
ओपीएस ने इससे पहले रविवार को कहा था कि दोनों गुटों के एक होने में अभी कम से कम हफ्ता लगेगा। डील के मुताबिक जहां ओपीएस खेमे के कुछ नेता सरकार में शामिल होंगे और पार्टी का संचालन देखेंगे, वहीं ईपीएस खेमा पूरी तरह से सरकार का कामकाज देखेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.