Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: आज होगी BJP संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी देंगे कड़ा सन्देश

नई दिल्ली : गुजरात राज्यसभा चुनाव खत्म होने के बाद आज गुरुवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस बैठक में शामिल होकर संबोधित भी करेंगे. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में पीएम मोदी सदस्यों को कड़ा सन्देश भी दे सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि यह बैठक इसलिए अहम है क्योंकि गुजरात राज्यसभा चुनाव के बाद यह पहली संसदीय दल की बैठक है, वहीं मानसून सत्र खत्म होने से पहले ये आखिरी बैठक होगी. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा इस बैठक में सांसदों को कड़ा संदेश देने के कयास लगाए जा रहे हैं .

पिछली बैठक में पीएम मोदी और अमित शाह सांसदों को गैरहाजिरी के लिए फटकार लगा चुके हैं.लेकिन सदस्यों ने कोई सबक नहीं सीखा और गत दिनों राज्य सभा में  पिछड़ा वर्ग से जुड़े संशोधन विधेयक में सत्ता पक्ष के सदस्यों की गैर मौजूदगी के कारण विपक्ष अपने तीन संशोधन कराने में कामयाब रहा था.

बता दें कि दो दिन पूर्व हुए गुजरात राज्यसभा चुनाव में तीन सीटों में से दो सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है, वहीं एक सीट पर कांग्रेस जीती है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहली बार राज्यसभा पहुंचे हैं, वहीं स्मृति ईरानी लगातार दूसरी बार राज्यसभा पहुंची हैं. लेकिन तीसरी सीट पर लाख कोशिशों के बाद भी बीजेपी कांग्रेस के दिग्गज अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव में नहीं हरा पाई.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.