Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी आई बड़ी खबर: सपा पार्टी के इस मंत्री ने दिया इस्तीफा, राजनीति में मची हलचल

लखनऊ : जब से यूपी में भाजपा की सरकार बनी है तब से अन्य दलों के लोगों का बीजेपी के प्रति रुझान ज्यादा बढ़ने के साथ ही विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देने का दौर जारी है. ताजे घटनाक्रम में सपा के अशोक बाजपेयी और सपा छोड़कर बसपा में शामिल हुए अंबिका चौधरी ने आज विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

गौरतलब है कि अशोक बाजपेयी से पहले बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और सरोजिनी अग्रवाल भी परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं.सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे बाजपेयी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी माने जाते हैं. विधान परिषद के प्रमुख सचिव मोहन यादव के अनुसार सपा के अशोक बाजपेयी ने विधान परिषद के सभापति रमेश यादव को त्यागपत्र सौंप दिया है. इसके अलावा  सपा सरकार में मंत्री रह चुके और विधानसभा चुनाव से पहले सपा छोड़कर बसपा में शामिल हुए अंबिका चौधरी ने भी  विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया है.

उल्लेखनीय है कि अशोक बाजपेयी जब इस्तीफे की वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि जिस मुलायम सिंह के साथ काम किया, वह आज उपेक्षित है.इससे बहुत आहत महसूस कर रहा था. इसीलिए विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया. आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा की जा रही है. यह दिन देखने के लिए हमने पार्टी नहीं बनाई थी. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.