Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी आई बड़ीखबर: श्रीनगर के लाल चौक पर तंजीम ने लहराया तिरंगा

अहमदाबाद। अहमदाबाद स्थित न्यू ट्यूलिप इंटरनेशनल स्कूल की विद्यार्थी तंजिम मेराणी ने श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया। उन्होंने यहाॅं अपने साथ मौजूद जयहिंद मंच के नवीन जयहिंद के साथ मिलकर यहाॅं तैनात जवानों को राखी बांधी। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि रक्षाबंधन के अवसर पर श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया गया। उन्होंने बताया कि विद्यालय की 900 स्टूडेंट्स ने उन्हें रखी भेंट की थी।

वह इन राखियों को जवानों को बांधने जा रही हैं। भारत के सैनिकों को लेकर उन्होंने कहा कि जो देश की रक्षा कर रहे हैं ईश्वर उनकी रक्षा करे। तंजिम के साथ श्रीनगर में मौजूद नवीन जयहिंद ने अपने अभियान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैं पहले भी लालचैक पर तिरंगा फहरा चुका हूॅं लेकिन तंजीम के उत्साह को देखकर मैंने निश्चय किया कि तंजीम का अभियान पूरा होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में देश की रक्षा की आवश्यकता है। तंजीम के पिता ने कहा कि आखिर तिरंगा फहराने के लिए अनुमति की आवश्यकता क्या है। हम तो अपने देश का ध्वज लगा रहे हैं जबकि वहाॅं तो अन्य देश का ध्वज दूसरों द्वारा फहराया जा रहा है। इस कार्य हेतु रक्षा बंधन पर्व से बेहतर और कौन सा अवसर अच्छा हो सकता है। तंजीम ने कहा कि ट्यूलिप स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय को मिशन की जानकारी दी गई थी।

अपने राष्ट्रध्वज फहराए जाने हेतु श्रीनगर पहुॅंचने को लेकर तंजिम ने कहा कि ऐसा दौर जब इन क्षेत्रों में आईएसआईएस के ध्वज कथित तौर पर फहराए जा रहे हों तब हमने यह सोचा कि श्रीनगर में भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए। मिली जानकारी के अनुसार न्यू ट्यूलिप इंटरनेशनल स्कूल की विद्यार्थी तंजिम मेराणी 3 वर्ष बाद ध्वज फहरा रही हैं। करीब 3 वर्ष पूर्व वे जम्मू कश्मीर गई थीं मगर इस क्षेत्र में तिरंगा फहराने के लिए उन्हें जाने से रोक दिया गया। इस मामले में सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.