Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी आई बड़ीखबर: पाकिस्तानी सामाजिक कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई प्रतिष्ठित ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में पूरी करेगी अपनी पढ़ाई

लंदन: अब पाकिस्तानी अधिकार कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में अपनी आगे की पढ़ाई शुरू करेंगी. आपको बता दे कि मलाला यूसुफजई ने आज ‘ए-लेवल’ रिजल्ट हासिल कर लिया है. जिसके बाद अब वो दुनिया के कई नेताओं की तरह प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में फिलॉसफी, राजनीति और इकोनॉमिक्स का अध्ययन करेंगी.

गौरतबल है कि संयुक्त राष्ट्र की शांति दूत मलाला यूसुफजई ने अपने ट्वीट में ये बात बताई है. साथ ही उन्होंने घोषित नतीजों में बोर्ड स्तरीय परीक्षा में सफल सभी छात्रों को बधाई दी. मलाला अभी बर्मिंघम में रहती हैं.

करीब पांच साल पहले तालिबान ने उन्हें सिर में गोली मार दी थी और उनकी जान बचाने के लिए सर्जरी के लिए प्लेन के जरिए यहां लाया गया था. बता दे मार्च में, 20 साल की मलाला ने विश्व प्रसिद्ध संस्थान में तीन विषयों के अध्ययन के लिए अपनी सशर्त पेशकश का खुलासा किया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.