Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी आई बड़ीखबर: UP के सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

लखनऊ: यूपी में एक और ट्रेन हादसा हो गया है. सोनभद्र के ओबरा थाना इलाके के फफराकुण्ड रेलवे स्टेशन के पास हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस की सात बोगियां पटरी से उतर गईं, जिसमें 3 AC बोगी भी है. हादसा सुबह 6 बजे ओबरा डैम स्टेशन से 25 मीटर आगे हुआ. मध्य पूर्व रेलवे के धनबाद डिवीजन के चोपन सिंगरौली रेलखंड पर यह हादसा हुआ है. इस हादसे में 12 से 15 लोग मामूली जख्मी हुए हैं. पटरी टूटी हुई मिली है जो जांच का विषय है.

ओबरा डैम स्टेशन मैनेजजर का कहना है कि ओबरा डैम रेलवे स्टेशन के पास हुआ है. ट्रेन स्टेशन से छूटी ही थी तो रफ्तार बहुत कम थी, अगर रफ्तार ज्यादा होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. पटरी टूटी हुई मिली है. पटरी उतरे 7 डिब्बों को ट्रेन से अलग कर दिया गया और उनके मुसाफिरों को उसी ट्रेन में बिठाकर रवाना कर दिया गया है

गौरतलब है कि पीयूष गोयल के रेल मंत्री का पद संभालने के बाद यह पहला रेल हादसा है.पिछले कुछ समय से लगातार रेल दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी लेते हुए सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. कैबिनेट फेरबदल में पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है. हादसे की तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह घटना कितनी बड़ी हो सकती थी. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने देखा पटरी टूटी पड़ी है.

इसी महीने मुजफ्फरनगर में रेल हादसा हुआ था. पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी. ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरकर अगल-बगल के घरों और एक स्कूल में घुस गए थे. महाराष्ट्र के टिटवाला में भी रेल हादसा हुआ था. नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे थे. यह दुर्घटना उस समय हुई जब अधिकतर यात्री सो रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.