Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: अयोध्या में विवादित श्री राम जन्मभूमि और बाबरी मस्दिज को लेकर शिया वक्फ ने रखा अपना पक्ष

नईदिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय में अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर और बाबरी मस्जिद के विवाद को लेकर प्रतिदिन सुनवाई प्रारंभ होने जा रही है। मगर इसके ऐन समय शिया वक्फ बोर्ड द्वारा न्यायालय में याचिका दायर कर इस मामले में कुछ परेशानी पैदा हो गई है।

शिया वक्फ बोर्ड द्वारा लगभग पश्चात 30 मार्च 1946 के ट्रायल कोर्ट के निर्णय को चुनौती दी गई है, गौरतलब है कि शिया समुदाय पहले भी कह चुका है कि मस्दिज उनकी संपत्ती है साथ ही मंदि स्थल से अलग मस्जिद बनाई जा सकती है

मगर शिया वक्फ बोर्ड का कहना है कि श्री राम जन्म स्थल से मस्दिज की दूरी हो। जिससे लाउड स्पीकर्स के प्रयोग से एक दूसरे के धार्मिक कार्यों में बाधा उत्पन्न न हो। इस मामले में शिया बोर्ड ने सुझाव देते हुए कहा कि विवादित स्थल पर श्री राम मंदिर का निर्माण किया जाना चाहिए।

श्री रामजन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट व सुन्नी वक्फ बार्ड पक्षकार बनाए गए हैं, दरअसल विवादित स्थल पर इस अधिकार को लेकर शिया बोर्ड 1946 में सुन्नी बोर्ड से इस मामले में न्यायालय में हार चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.