Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी अभी: अगर आप भी Paytm यूज करते हैं तो जरुर पढ़ें ये खबर

Paytmअगर आप Paytm पर क्रेडिट कार्ड से ट्रांजेक्शन करते हैं तो यह आपके लिए बुरी खबर हो सकती है। क्योंकि कंपनी ने क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में पैसे ट्रांसफर करने पर 2 प्रतिशत टैक्स लेने का ऐलान कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि यूजर्स क्रेडिट कार्ड से पेटीएम पर पैसे ट्रांसफर करके अपने बैंक अकाउंट में उस पैसे को बिना ट्रांजेक्शन कॉस्ट के ट्रांसफर करते हैं। 

हालांकि फिलहाल यूजर्स को क्रेडिट कार्ड से पैसे लोड करने पर उतने ही कैशबैक मिल जाएंगे जितने काटे जाएंगे। ये कैशबैक कूपन के तौर पर दिए जाएंगे, जिन्हें पेटीएम या कुछ दूसरे लिमिटेड ऐप्स पर यूज किए जा सकते हैं। लेकिन यह साफ नहीं है कि ये कैशबैक ऑफर कब तक के लिए है। यानी अगर कैशबैक ऑफर खत्म हुआ तो तैयार हो जाएं 2 फीसदी टैक्स देने के लिए।
यानी आप क्रेडिट कार्ड से रीचार्ज कर सकते हैं, लेकिन पैसे ट्रांसफर करना घाटे का सौदा हो सकता है। यह 2 फीसदी का चार्ज 8 मार्च से लागू कर दिया गया है। अगर आप 10000 रुपए पेटीएम वॉलेट में ट्रासंफर कर उन्हें बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करते हैं तो आपको 200 रुपए देने होंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.