Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब रिलायंस जीयो में फ्री में चलाएं वॉट्सएप

रिलायंस जीयो में वॉट्सएप चलाने की सुविधा नहीं थी। रिलायंस जियो फोन में इस एप को डाउनलोड करने का भी कोई ऑप्शन नहीं था। लेकिन यू-ट्यूब पर इन दिनों इस फोन में वॉट्सएप चलाने की ट्रिक काफी वायरल हो रही है। इस ट्रिक से जियो फोन वाले भी वॉट्सएप आसानी से चला सकते हैं। कई यूजर्स ने यूट्यूब पर इस ट्रिक को शेयर किया है। 

इन स्टेप की हेल्प से चलाएं वॉट्सएप 

1- रिलायंस जियो फोन में वॉट्सएप चलाने के लिए सबसे पहले फोन के ब्राउजर में www.browserling.com ओपन करें। इस वेबसाइट पर आपको 5 तरह के ब्राउजर मिलेंगे। जिनमें से क्रोम को सिलेक्ट करना होगा। 

2- इसके बाद वेबसाइट में दिए गए एड्रेस बार में web.whatsapp.com ओपन करें। यहां आपको एक क्यूआर कोड दिखाई देगा। इस क्यूआर कोड को 3 नंबर के बटन के साथ जूम कर लें।

3- अब आप जिस फोन में पहले से वॉट्सएप चला रहे हैं, उससे वॉट्सएप वेब में जाकर क्यूआर कोड को स्कैन कर लें। इस तरह आपके जियो फोन में वॉट्सएप ओपन हो जाएगा।

4- अब इसमें तब तक वॉट्सएप ओपन रहेगा, जब तक आप इसे लॉगआउट नहीं करते। साथ जिस फोन में आप पहले से वॉट्सएप चला रहे थे, वह भी उसके साथ रहे।