Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब दो जवाब, आयकर विभाग से आने लगे नोटिस

मुंबई: नोटबंदी के दस दिन के भीतर ही आयकर विभाग ने भी कमर कस ली है। जिन लोगों ने अपने खातों में असामान्य रूप से बड़ी रकम जमा करवाई है, उन्होंने नोटिस भेजे जा रहे हैं और जवाब मांगा जा रहा है कि अचानक से इतने पैसे कहां से आए।

income-tax_19_11_2016

ऐसा ही एक नोेटिस सिलीगुड़ी में जारी किया गया है। स्थानीय आयकर विभाग के अधिकारी नर्बू भूटिया ने बताया, संबंधित खातेदार ने अपने खाते में 12 और 14 नवंबर को 4.51 लाख रुपए जमा करवाए थे। उन्हें नोटिस जारी कर आय के स्रोत के बारे में पूछा गया है।

मालूम हो, मोदी सरकार कालेधन के खिलाफ बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत लंबे समय से दे रही थी। लोगों को आगाह किया जा रहा था कि वे अपना कालाधन सरेंडर कर दे। बड़ी संख्या में लोगों पर इसका असर हुआ, लेकिन बीती 8 नवंबर से नोटबंदी लागू होने के बाद से हड़कंप की स्थिति है। बड़ी संख्या में लोग अपना कैश लेकर बैंक पहुंच रहे हैं और पुराने नोट जमा करवा रहे हैं। ऐसे ही खातों पर अब आयकर ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

e6c6dc04-9f60-4349-a11f-9610965d3e1d

Leave a Reply

Your email address will not be published.