Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब गर्मियों में भी रहेंगे आपके बाल स्वस्थ और हैल्थी

अक्सर आपने देखा होगा की गर्मियों के मौसम में हमारे बालो रूखे और बेजान हो जाते है. और टूटने भी लगते है. ऐसा ज़्यादा देर तक धुप के संपर्क में रहने के कारन हो सकता है. धुप की हानिकारक किरणे हमारे बालो को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए जितना ख्याल आप अपने चेहरे और त्वचा की खूबसूरती का रखते है उतना ही ख्याल आपको अपने बालो का भी रखना होगा.वरना आपके बाल डैमेज हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपको गर्मियों के मौसम में बालो का ख्याल रखने के कुछ खास टिप्स बताने जा रहे है.

1- गर्मियों के मौसम में कभी भी अपने बालो में तेल ना लगाए. क्योकि इस मौसम में पसीना बहुत आता है जिसके कारन तेल लगाने से आपके बाल चिपचिपे हो सकते है. इसलिए इस मौसम में अपने बालो पर तेल की जगह हेयर का इस्तेमाल करे. यह कम चिपचिपा होता है.

2-जब भी धुप में घर से बाहर जाना हो तो अपने बालो को हमेशा स्कार्फ, टोपी या स्टोल से ढककर रखें.

3-अगर आप अपने बालों कलर का इस्तेमाल करती है तो केमिकल युक्त कलर लगाने की बजाय अमोनिया फ्री हेयर कलर्स का इस्तेमाल करें. बालो के लिए इनका इस्तेमाल अच्छा होता है और इनका कोई साइड इफेक्ट् भी नहीं होता है.

4-कभी भी अपने बालो को ज्यादा कसकर न बांधें. बालो को कस कर बाँधने से बाल खराब हो सकते हैं और कमज़ोर होकर टूटने लगते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.