Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब गर्मियों में भी देर तक टिका रहेगा मेकअप

sss_58e8da2513555गर्मियों के मौसम में लड़कियों की एक बड़ी समस्या रहती है मेकअप. क्योकि गर्मियों में पसीने के कारण सारा मेकअप बह जाता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे टिप्स जो गर्मियों में भी आपके मेकअप को देर तक बरक़रार रखेंगे.

1-गर्मियों में जब मेकअप करना हो तो उससे पहले अपने चेहरे को आॅयल कंट्रोल फेस वाॅश से धोये. ये फेस वाश चेहरेे से तेल और गंदगी को निकल देता है. और इसके इस्तेमाल से स्किन फ्रैश नज़र आने लगती है.

2-जब अपने चेहरे पर मेकअप लगाना हो तो उससे पहले बर्फ के क्यूब से अपने चेहरे की हलके हाथो से मसाज करे. ऐसा करने से आपका मेकअप ज़्यादा देर तक बना रहेगा. मसाज करने के बाद अपने चेहरे को टॉवल से ना पोछे बल्कि उसे कुछ देर तक वैसे ही सूखने दें.

3-मेकअप करने से पहले इस बात का ध्याद रखे की जब भी मेकअप करने तो उससे पहले अपने चेहरे पर सेटिंग स्प्रे ज़रूर लगाए. इसे लगाने से पसीना गायब हो जाता है. इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करने के बाद ही अपना मेकअप शुरु करें.

4-अपने मेकअप को अगर पसीने से बचाना है तो वाटरप्रूफ प्राइमर का इस्तेमाल करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.