Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अब आसानी से बुक हो रहा है Jio Phone, ये है स्टेप-बाय-स्टेप तरीका

जियो फोन की बुकिंग जैसे ही 24 अगस्त की शाम शुरू हुई तो पहले वेबसाइट क्रैश हो गई। उसके बाद कई यूजर्स ने शिकायत की थी कि साइट खुलने के बाद भी फोन की बुकिंग का ऑप्शन नहीं आ रहा है। यही हालत माय जियो ऐप की भी थी। वहीं अब फोन की बुकिंग आसानी से हो रही है।

क्या है फोन बुकिंग का स्टेप-बाय-स्टेप तरीका ?

इसके लिए jio.com पर जाएं। वहां आपको BOOK NOW का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करने पर आपसे मोबाइल नंबर मांगा जाएगा। मोबाइल नंबर डालने के बाद नीचे आपको SUBMIT पर क्लिक करना होगा। उसके बाद इलाके का पिन कोड डालें और अगर एक से ज्यादा फोन बुक करना चाहते हैं तो राइट साइड में दिख रहे + बटन पर क्लिक करें।
अब जितना फोन लेना है उतनी बार + पर क्लिक करें और मोबाइल नंबर, एरिया पिन कोड डालें। नीचे आपको बुकिंग के पैसे भी दिखेंगे। अब PROCEED पर क्लि करें। उसके बाद आपको एक फोन के लिए 500 रुपये पे करने का विकल्प मिलेगा।

अब आप चाहें तो डेबिड कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पेटीएम, जियो मनी, यूपीआई, इंटरनेट बैंकिंग जैसे तरीकों से पेमेंट कर सकते हैं। पेमेंटच के बाद आपके पास बुकिंग का कन्फर्मेशन आ जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.