Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अपनी स्किन को इस तरह बनाये फूलो सा मुलायम

अगर आप चाहती है की आपकी स्किन भी फूलो की तरह सुन्दर और मुलायम हो जाये तो यहाँ बताये गए टिप्स को फॉलो करे. फ्लॉलेस स्किन पाना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है इसके लिए आपको बस अपने खान पान की आदतों में कुछ सुधार करने होंगे और बस बन जाएगी आपकी स्किन भी फूलो सी मुलायम.

1-अगर आप अपनी स्किन को सॉफ्ट एंड ग्लोइंग बनाना चाहती है तो आज से ही डार्क चॉकलेट का सेवन शुरू कर दे. क्योकि डार्क चॉकलेट में भरपूर मात्रा में फ्लेवोनाइड नामक एंटी एजिंग और एंटी ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है. जो फ्री रेडिकल्स की हानिकारक यूवी किरणो से हमारी स्किन का बचाव करने में मदद करते है. ये हमारी स्किन को झुर्रियों की समस्या से भी बचाने का काम करते है.

2-पालक का सेवन स्किन और बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पालक में भरपूर मात्रा में विटामिन बी, सी, ई मौजूद होते है इसके अलावा इसमें पोटेशियम, कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम और ओमेगा 3 फैटी एसिड्स की भी बहहरप्पा मात्रा पायी जाती है. जो हमारी स्किन और बालो में चमक लाने का काम करते है.

3-दही में गुड बेक्टेरिया की भरपूर मात्रा पाईजाती है. जिसके कारन ये हमारी स्किन को एक्ने की समस्या से बचाते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.