Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अपनी खूबसूरती बनाये रखने के कुछ शानदार टिप्स

beauty-tips_58e611aec1651गर्मियों के महीनों में हेयर कलर को फेड होने से रोकने के लिए सप्ताह या 15 दिन में एक बार कंडीशनिंग ट्रीटमेंट जरूर लें।

अपनी डेड स्किन से छुटकारा पाने के लिए एक्सफोलिएटर की सहायता लें लेकिन इसका इस्तेमाल सप्ताह में 2 या तीन बार से ज्यादा नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपकी स्किन ड्राई हो जाएगी।

अपने मेकअप ब्रश को सप्ताह में एक बार जरूर साफ़ करें ताकि इसमें बैक्टीरिया न पनप पाए या फिर इसका शेप न खराब हो. इस साफ करने के लिए आप गरम पानी और किसी माइल्ड साबुन का इस्तेमाल कर सकती हैं और इसे धोने के बाद अच्छस तरह से सूखने दें.

सनस्क्रीन का प्रतिदिन उपयोग करने से झुर्रियों और डार्क स्पॉट्स से बचाव होता है. बाजार में मिलने वाले डार्क स्पॉट करेक्टर्स के इस्तेमाल से समय के साथ साथ आपके डार्क स्पॉट्स भी कम होने लगेंगे।

अगर आप चाहते हैं की आपकी स्किन पर कोई दुष्प्रभाव नहीं दिखे तो आपको रोजाना उचित मात्रा में पानी का सेवन करना चाहिए। रोजाना कम से कम चार से पांच लीटर पानी अवश्य पीना चाहिए जिससे आपकी स्किन पर ग्लो आएगा।

जब आप सोते हैं तो आपके बालों में लगा तेल आपके तकिये पर भी लगता है इसलिए सप्ताह में एक बार अपने पिलो कवर्स को भी बदलते रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.