Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा, वॉट्स ऐप पर म‌िली जान से मारने की धमकी

1494132312आम आदमी पार्टी में जारी गरमा-गरमी थमने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी से निकाले जा चुके कपिल मिश्रा आज यानि बुधवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए हैं। कप‌िल ने पत्रकारों को बताया क‌ि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। ये धमकी फोन के जरिए दी गई है। बता दें कि उन्होंने हाल ही में आप नेताओं के विदेशी दौरों से जुड़ी जानकारियों पर बड़ा खुलासा करने की बात कही थी।
अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे कप‌िल ने कहा कि यह अनशन नहीं, बल्कि सत्याग्रह है और केजरीवाल जब तक इन यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक नहीं करते, तब वह भूख हड़ताल पर रहेंगे, बस जल ग्रहण करेंगे। 

 

अनशन पर बैठे कपिल ने कहा कि वे केजरीवाल का इस्तीफा नहीं मांग रहे हैं, लेकिन इन आरोपों पर सफाई देने पर जोर दे रहे हैं। आखिर ऐसी क्या जरूरत आ पड़ी की पार्टी के नेताओं को विदेश जाना पड़ गया। उन्होंने कहा कि मैं भी मंत्री रहा हूं और इतना जानता हूं कि कोई सरकार विदेशी दौरे पर जाने से नहीं चलती। दरअसल, कपिल मिश्रा का आरोप है कि पार्टी के पांच नेता विदेशी दौरे पर गए थे और इस पर ही उन्होंने सीएम केजरीवाल से जवाब मांगा है।

इससे पहले कपिल मिश्रा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मंगलवार दोपहर सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व मंत्री सत्येंद्र जैन समेत आम आदमी पार्टी (आप) नेताओं की विदेश यात्राओं से जुड़ी तीन शिकायतें सीबीआई को सौंपी। उन्होंने केजरीवाल को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर आप नेताओं के विदेश यात्राओं से जुड़ी जानकारियां सार्वजनिक न की गर्ईं तो वह बुधवार से अनशन पर बैठेंगे।

शिकायत देने के बाद कपिल मिश्रा ने बताया कि पहली शिकायत जैन व केजरीवाल के बीच 2 करोड़ रुपये कैश के लेन-देन की है। वहीं, दूसरी शिकायत 50 करोड़ रुपये की लैंड डील की है। इसके अलावा पार्टी के पांच नेताओं ने पिछले कुछ महीनों में आप के फंड व सरकारी पैसे से विदेश दौरे किए हैं। इसकी जांच के लिए भी एक शिकायत सीबीआई से की गई है।

दूसरी तरफ कपिल मिश्रा ने आप से मांग की कि मंगलवार रात तक पार्टी नेताओं के विदेश दौरों से जुड़ी जानकारियां सार्वजनिक करें। ऐसा नहीं करने की हालत में चेतावनी भी दी कि वह बुधवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगे। मिश्रा ने कहा कि अब फैसला जनता की अदालत में होगा। चंद लोग कमरे में बैठक कर देश के करोड़ों लोगों की उम्मीदों से खिलवाड़ नहीं कर सकते।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.